Breaking News

12th Fail : IPS मनोज कुमार शर्मा ने जिन श्रद्धा जोशी को किया था प्रपोज असल में वह मसूरी से नहीं ,अल्मोड़ा के इस घर से थी।

 हाल ही में चर्चा में चल रही 12th Fail मूवी हर जगह धमका कर रही है. आईपीएस मनोज कुमार शर्मा और उनकी पत्नी ईस श्रद्धा जोशी की जीवन के ऊपर बने गई यह फिल्म है. मनोज कुमार शर्मा चंबल से तालुकात रखते हैं तो वही श्रद्धा जोशी उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली है. और उनके घर सरकार की अली के पास है.




चर्चित मूवी 12th Fail हर जगह कोहराम मचाते हुए नजर आ रही है आईपीएस मनोज कुमार शर्मा और उनकी पत्नी ईस श्रद्धा जोशी के जीवन के ऊपर बनाई गई यह फिल्म है. मनोज कुमार शर्मा चंबल के रहने वाले हैं वही श्रद्धा जोशी उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली है. इस फिल्म में मनोज कुमार शर्मा का रोल विक्रांत मैसी ने किया था जबकि ईस श्रद्धा जोशी की भूमिका मेघा शंकर ने निभाई थी.

IRS ईस श्रद्धा जोशी उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले  की रहने वाली है. वही उनके घर सरकार अली के पास है. श्रद्धा ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई अल्मोड़ा से ही की है. और उसके बाद बहुत तैयारी करने के लिए अल्मोड़ा से दिल्ली चली गई यह वही घर है जहां मनोज कुमार शर्मा ने श्रद्धा जोशी को फोन से प्रपोज किया था हालांकि फिल्म में इस घर को अल्मोड़ा की बजाय मसूरी में दिखाया गया है.



श्रद्धा जोशी का जन्म अल्मोड़ा में ही हुआ था और अपनी पूरी पढ़ाई के दौरान वह एक ब्राइट स्टूडेंट भी थी. आपको बता दें कि वह 12वीं क्लास में मेरिट होल्डर थी. उन्होंने उसे समय स्टेट बोर्ड की परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल की थी जब उत्तराखंड उत्तर प्रदेश का हिस्सा हुआ करता था.

ईस श्रद्धा जोशी ने बताया कि वह बाद में यूपीएससी की तैयारी करने के लिए अल्मोड़ा से दिल्ली आ गई थी और वहां पर उन्होंने दृष्टि IAS आईएएस कोचिंग सेंटर ज्वाइन किया था. जहां पर उनकी मुलाकात मनोज कुमार शर्मा से हुई और अपनी तैयारी के दिनों में दोनों को प्यार हो गया अपनी तैयारी के दिनों में वेद लगातार एक दूसरे के सबसे मजबूत पिलर के रूप में खड़े रहे और आखिरकार मनोज कुमार शर्मा के भारतीय पुलिस सेवा के लिए चुने जाने के बाद इस जोड़े ने शादी कर ली.











नोट – शिक्षा वह हथियार है जिसमें मेहनत का बारूद लगाकर कितना भी बड़ा धमाका किया जा सकता है.

No comments